how to prepare a game जानकारी के लिए पढ़े

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कैसे एक खेल game के लिए Prepare करने के लिए. एक game जीतना बहुत अच्छा है! हालांकि, यदि आप Prepare नहीं करते हैं, तो आपके स्वास्थ्य को खतरा हो सकता है। कृपया अधिक जानकारी के लिए पढ़ना जारी रखें। जल्दी सो जाएँ ताकि आपको अच्छा आराम मिल सके. कम से कम एक अतिरिक्त पाने की कोशिश करें।

वह बड़े games में सफल होने की कुंजी Prepare में है। जीतना एक आदत है और आदत विकसित करने के लिए, आपको प्रतिस्पर्धा के लिए खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार करने की आवश्यकता है। सभी प्रकार के एथलीटों के लिए बहुत उपयोगी उपकरण हो सकता है। 

अपने बड़े खेल से पहले की रात, इस बारे में सोचें कि आप game के दौरान क्या करना चाहते हैं। उस शॉट की कल्पना करें जिसे आप लेना चाहते हैं, वह पास जिसे आप वितरित करना चाहते हैं और वह रक्षा जिसे आप खेलना चाहते हैं। टीम पर अपनी भूमिका के बारे में सोचें और आप अपने साथियों से मदद करने के लिए क्या करने की उम्मीद करते हैं, या यदि यह एक एकल खेल है। 
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हर खिलाड़ी एक समय के बारे में सोच सकता है कि वे एक खेल में अपने प्रदर्शन से निराश थे। तय करें कि आप अपनी पिछली गलतियों से कैसे बच सकते हैं और अगले दिन बेहतर game सकते हैं। दूसरी ओर, सबसे अच्छे लक्ष्य की कल्पना करें, जो आपने कभी बनाया है या शूट किया है और आप इसे कैसे बना सकते हैं।

बड़े खेलों में सफल होने की कुंजी तैयारी में है। जीतना एक आदत है और आदत विकसित करने के लिए, आपको प्रतिस्पर्धा के लिए खुद को मानसिक और शारीरिक रूप से Prepare करने की आवश्यकता है। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ एथलीटों के पास विशिष्ट दिनचर्या है। 

जो वे हर खेल दिवस का पालन करते हैं। आपको एक सटीक अनुष्ठान की आवश्यकता नहीं है, लेकिन प्रत्येक game के लिए कम से कम कुछ दिनचर्या का उपयोग करने पर विचार करें। न केवल यह अनुशासन आपको प्रत्येक game से पहले ज़ोन में डालता है, बल्कि यह आपको बाहरी विकर्षणों से प्रभावित होने से बचाने में भी मदद करता है।

यदि आप अपने आप को बड़े games के लिए ठीक से prepare करते हैं, तो आप उनमें से प्रत्येक में बहुत अधिक सफल होंगे। इन बड़े खेलों के लिए नर्वस होना कोई बुरी बात नहीं है (सीखें कि यहाँ बड़े खेल को कैसे कम करें) । रहस्य उस घबराहट को प्रेरणा और उत्तेजना में परिवर्तित कर रहा है। 

हर अच्छा खिलाड़ी बड़े खेलों में खेलना पसंद करता है क्योंकि उसके जीतने से बेहतर कोई एहसास नहीं है। अपनी पूरी क्षमता से खेलने के लिए, आपको game से पहले अपने कोच से बात करनी चाहिए. आपका कोच आपको बता सकता है कि वह आपसे क्या उम्मीद करता है या आपको उससे क्या उम्मीद करनी चाहिए. एक अच्छा कोच आपको अतिरिक्त धक्का दे सकता है जिसे आपको खेल में सफल होने की आवश्यकता है और आपके पास अभी तक नहीं होने वाले अनुभव और अंतर्दृष्टि होगी।


खेल खेलने का सबसे अच्छा हिस्सा बड़े game में खेल रहा है। खेल चाहे चैंपियनशिप हो या सीजन का पहला game, उत्साह हमेशा तीव्र होता है। प्रतिस्पर्धा वह है जो एथलेटिक्स को जीवन का इतना भयानक हिस्सा बनाती है। यह हमें चुनौतियों का सामना करने के लिए अच्छा प्रदर्शन करना सिखाता है। नींद का महत्त्व हर कोई जानता है। 

अपने शरीर और दिमाग को आराम देने के लिए अपने खेल से पहले रात को आठ से नौ घंटे की नींद लेने की कोशिश करें। कभी-कभी जब आप खेल के बारे में उत्साहित होते हैं तो सोना मुश्किल होता है, लेकिन आपके लिए क्या काम करता है, यह जानने के लिए विभिन्न तरीकों के साथ प्रयोग करें।


अभ्यास करने के बाद, बिस्तर पर जाने से पहले और अपने प्री-गेम वार्म-अप के बाद अपने पैरों को पूरी तरह से फैलाएँ। ध्यान दें कि जब आपकी मांसपेशियाँ पहले से ही गर्म हों, तो स्ट्रेचिंग अधिक प्रभावी है। कार्बोहाइड्रेट (पास्ता और अनाज) बहुत महत्त्वपूर्ण हैं क्योंकि वे दीर्घकालिक ऊर्जा प्रदान करते हैं। यदि आपका game एक धीरज का खेल है, तो कार्ब्स आपको बिना थके लंबे समय तक चलने में मदद करते हैं। 

वसायुक्त और तले हुए खाद्य पदार्थों से दूर रहें। इसके अलावा, आपको अपने फुटबॉल खेल के चार घंटे के भीतर बड़े भोजन खाने से बचना चाहिए; जब आप फ़ील्ड लेते हैं, तब तक आप पूरी तरह से पच जाना चाहते हैं और जानें कि आपको पहले और बाद में क्या खाना चाहिए.
जितनी जल्दी हो सके व्यायाम शुरू करें। 

कम से कम 2 सप्ताह पहले स्वस्थ आहार लें। इसका मतलब है कि बहुत कम जंक फूड। बहुत सारे कार्बोहाइड्रेट खाएँ क्योंकि वे आपको ऊर्जा देते हैं। इस दौरान उच्च फाइबर से बचें। खेल के दिन, पानी के अलावा कुछ नहीं पीते हैं। जल्दी सो जाएँ ताकि आपको अच्छा आराम मिल सके. कम से कम एक घंटे की अतिरिक्त नींद लेने की कोशिश करें। 

यदि आप कर सकते हैं, तो हाथ से पहले 10-20 मिनट की झपकी लें। एक दिन में कम से कम 32 औंस पानी पिएँ। आप स्पोर्ट्स ड्रिंक का भी सेवन कर सकते हैं, लेकिन सुनिश्चित करें कि वे पानी की जगह न लें। याद रखें, पानी एक आवश्यकता है, जबकि एक स्पोर्ट्स ड्रिंक वैकल्पिक है। 

दोस्तों अपने हमरी पोस्ट how to prepare a game जानकारी के लिए पढ़े। आशा है आपको जरूर रोचक लगी होगी। आपमें दोस्तों के साथ जरूर साझा करे। 

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